Business Idea : ₹40000 रु की आती यह मशीन, कराती है तगड़ा मुनाफा

Home » Business » Business Idea : ₹40000 रु की आती यह मशीन, कराती है तगड़ा मुनाफा
Business Idea338

Business Idea: यदि आप भी कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसमें आपको अधिक कमाई हो कम निवेश पर भी तो आज हम आपके लिए एक नया बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं। जिसमें आपको कम निवेश करना पड़ेगा। और अधिक मुनाफा हो तो आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 1 लाख रु की लागत आती है। बिजनेस का नाम है टी बैग में मेकिंग बिजनेस।

बिजनेस को कैसे करें शुरू

बिजनेस को कैसे करें शुरू

टी बैग की मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है अब टी बैग पहले की तरह किसी 5 स्टार होटल्स में ही नहीं बल्कि अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से बढ़ रही है इसके अलावा कहीं ऑफिस में भी टी बैग का उपयोग की जाने लगा है। आपको बता दें कि टी बैक का इस्तेमाल करना। की सबसे बड़ी वजह चाय में किसी भी तरह के वायरस आने की संभावना खत्म हो जाती है। इसके कारण इसकी मांग बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें Business Idea : प्लास्टिक बैन से उठाएं फायदा, होगीं जमकर करें कमाई

टी बैक के बिजनेस को शुरू करने में कितनी आएगी लागत

टी बैक के बिजनेस को शुरू करने में कितनी आएगी लागत

टी बैक बनाने में आने वाली लागत की बात करें तो मार्केट में टी बैग ऐसी कहीं मशीनें मौजूद हैं जिन्हें आप खरीद करके आप अपने बिजनेस को फुली ऑटोमेशन पर लेकर जा सकते हैं वही आपको बजट की कमी है तो आप ₹40000 की रेंज में टी बैग पैकिंग मशीन को खरीद सकते हैं। वही आपके पास बजट की कमी नहीं है तो आप एक लाख में आने वाली ऑटोमेटिक पैकिंग मशीन को खरीद सकते है।

टी बैग का कैसे करें प्रचार

आपको बता दें कि टी बैग मशीन 1 मिनट में 60 से 50 की टी बैग बनकर तैयार हो जाते हैं। आप बहुत प्रकार के कलर और बहुत से प्रकार की वैरायटी रख सकते हैं बिजनेस की शुरुआत में आप अपने नजदीकी शहर की दुकान, होटल्स, ऑफिस आदि से संपर्क करके डायरेक्ट आपके प्रोडक्ट को भेज सकते हैं इसके अलावा आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, जैसे पॉपुलर प्लेटफार्म पर भी अपनी टी बैग को सेल कर सकते है।

यह भी पढ़ें Business Idea: नौकरी से है परेशान कम पूंजी लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, रोजाना होगी हजार रुपये कमाई! यहाँ जानिए प्रोसेस

बिजनेस से कितनी होगी कमाई

आपको बता दें कि टी बैग मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है इस वही एक टी बैग की कीमत की बात करें तो डायरेक्ट सेल करने पर आपको 2.5 का मुनाफा होता है। इस हिसाब से आप खुद ही हिसाब लगा सकते हैं कि आने वाले दिनों में आपको इससे कितनी कमाई हो सकती है।

Share:

Related Posts