LIC : कमाल की स्कीम, मिलेगा 20 लाख रु का फायदा

जयपुर, जुलाई 17। LIC: देश की जानी बीमा कम्पनी एलआईसी में निवेश करने वाले पॉलिसीधारक रिक्स फ्री रहतें हैं ऐसा एस लिए क्योंकि एलआईसी अपने पॉलिसीधारक को काफी अच्छा रिटर्न देने के लिए एलआईसी लोगों में सबसे लोकप्रिय बीमा कम्पनी है। आपको बता दें की लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के पास हर वर्ग और के लिए तमाम तरह के निवेश स्कीम मौजूद है। आज की इस खबर में हम आपको एलआईसी (LIC) की एक नॉन लिंक्ड सीमित प्रीमियम भुगतान योजना के बारे में बताएंगे। यह योजना निवेशक को बचत के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है। इसके अलावा यह स्कीम लोगों के बीच काफी फेमस पॉलिसी में से एक है।

एलआईसी की लाइफ बेनेफिट पॉलिसी

एलआईसी की लाइफ बेनेफिट पॉलिसी

आपको बता दें एलआईसी लाइफ बेनिफिट पॉलिसी (LIC Life Benefit Policy) की एक खास बात यह की इसमें बचत के साथ जोखिम सुरक्षा पॉलिसी है। एलआईसी की यह पॉलिसी तीन समय अवधियों के साथ उपलब्ध है। इस साथ ही पॉलिसीधारक 16 साल, 21 साल और 25 साल, के लिए निवेश कर सकते हैं। लाइफ बेनिफिट पॉलिसी के तहत 8 से 59 साल के किसी भी भारतीय नागरिक के लिए शुरू किया जा सकता है। इस बीमा योजना के तहत यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु परिपक्वता से पहले हो जाती है, तो नामित व्यक्ति को वित्तीय सहायता दी जाएगी। इसके अलावा पॉलिसि के परिपक्वता के बाद एकमुश्त राशि भी मिलती है।

पॉलिसीधारक को मिलेगीं लोन की भी सुविधा

यह भी पढ़ें,,, GST Rate Hike: 18 जुलाई से लगेगा महंगाई का झटका, जानें किन-किन चीजें खरीदारी के लिए देना होगा GST

पॉलिसीधारक को मिलेगीं लोन की भी सुविधा

बता दें की अगर आप एलआईसी (LIC) की इस पॉलिसी में कम से कम तीन साल तक प्रीमियम का भुगतान कर दिया है या करने की चोच रहें है तो आपको तीन साल तक प्रीमियम का भुगतान है उसके बाद आपको किसी जरूरी काम के लिए लोन की जरूरत है तो आप एलआईसी की इस पॉलिसी के अगेंस्ट लोन भी ले सकते हैं। यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु पॉलिसि के अवधि के भीतर ही हो जाती है तो नॉमिनी को बीमा की राशि का भुगतान होगा। नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ बीमित राशि भी मिलती है।

पॉलिसीधारक को मिलेगा 20 लाख

पॉलिसीधारक को मिलेगा 20 लाख

आपको बता दें की आप उम्र अभी 20/25 साल के बीच है और आप एलआईसी के इस पॉलिसी को खरीदते हैं और 16 साल तक प्रतिदिन 251.7 रुपये का भुगतान करते हैं, तो आपको 16 साल बाद मैच्योरिटी होने पर जब आपकी उम्र 45/50 साल की हो जाएगी तब आपको 20 लाख रुपये मिलेंगे। एलआईसी की यह पॉलिसी सुरक्षा के साथ-साथ बचत का भी रास्ता साफ करती है।

Share:

Related Posts