IND W vs SA W: टी20 से पहले वनडे सीरीज के आखिरी मैच आज, भारतीय स्पिनरों पर होगीं नजर

न्यूज़ लखनऊ. लंबे समय के इंतजार के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेली जा रही भारत और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम (India W vs South Africa W) के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (17 मार्च) को खेला जाना है. हालांकि, भारत ये वनडे सीरीज पहले ही हार चुका है. अब तक खेले गए 4 वनडे मैचों में साउथ अफ्रीका की टीम 3-1 से सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे मैच में उसे साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने 7 विकेट से हरा दिया था. और इसी हार के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज गंवा दी थी.

साउथ अफ्रीकी टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है, जिससे बुधवार को खेले जाने वाला मैच महज एक औपचारिकता ही है. (India W vs South Africa W) भारत की सीनियर गेंदबाज पूनम यादव ने बुधवार को  होने वाले पांचवें वनडे मैच से पहले कहा कि हमने साउथ अफ्रीका को उसके घर में हराया था और जब वे यहां आए थे तब भी हमने उन्हें हराया था, लेकिन अब हमारा स्पिन आक्रमण सफल नहीं रहा.उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए हमने बात की है कि अभ्यास सत्र में हम क्या कर सकते हैं. हमने चर्चा की है कि अगर विकेट से मदद नहीं मिलती है तो हमें क्या करना है? जब विकेट से मदद नहीं मिलती है तो हम क्या बदलाव कर सकते हैं, हम इस पर ध्यान लगा रहे हैं.

India vs South Africa, cricket news, womens cricket, cricket news, Poonam Yadav

आपको बता दें की भारत ने अपनी घरेलू सरजमीं पर वनडे सीरीज गंवा दी है. साउथ अफ्रीका ने पहला वनडे 8 विकेट से जीता था. इसके बाद भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की. तीसरा वनडे साउथ अफ्रीका ने डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 6 रनों से जीता और चौथा वनडे भी उसने 7 विकेट से जीत सीरीज अपने नाम कर ली. वनडे सीरीज का पांचवां मैच 17 मार्च यानी बुधवार को खेला जाएगा. (India W vs South Africa W) इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज 20 मार्च से शुरू होगी.

पूनम ने हालांकि उम्मीद जताई कि शनिवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि टी20 में हम बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. शायद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में हम अपनी योजनाओं को लागू नहीं कर पाए, लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं और आगामी मैचों में इसमें सुधार करेंगे. लेग स्पिनर पूनम सीरीज के चार मैचों में अब तक एक भी विकेट नहीं चटका पाई हैं.

पूनम यादव ने कहा कि सीनियर खिलाड़ी होने के नाते टीम में मेरी जो भूमिका है, मैं इन मैचों में उस पर खरी नहीं उतर पाई, लेकिन आगामी मैचों में मैं प्रयास करूंगी और टीम की जरूरत के अनुसार प्रदर्शन करूंगी, क्योंकि टी20 में आपको विकेट चटकाने के अलावा बल्लेबाजों को रन बनाने से भी रोकना होता.