होम Cricket IPL 2021 News: रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगाया ‘दोहरा शतक’ ऐसा...

IPL 2021 News: रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगाया ‘दोहरा शतक’ ऐसा इतिहास रचने वाले पहले बल्लेबाज का खिताब किया था अपने नाम

- Advertisement -

IPL 2021 News: में सबसे सफल टीम कौन है? इसका जवाब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) को जीते हुए 5 आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम किया था। अब आपसे पूछा जा सकता है कि अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज कौन होंगे? तो आपका जवाब होगा रोहित शर्मा। लेकिन आपको इस सवाल का जवाब देना होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग में दोहरा शतक बनाने वाले खिलाड़ी का नाम क्या है? तो आप कहेंगे कि आईपीएल के इतिहास में किसी ने दोहरा शतक नहीं बनाया है।

लेकिन हम जिस दोहरे शतक की बात कर रहे हैं, वह बल्ले से बनाए गए रनों की संख्या नहीं है, बल्कि आईपीएल में खेले गए मैचों की संख्या है और इस मामले में इस विशेष दोहरे शतक बनाने वाले खिलाड़ी का नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) है। यह और बात है कि रोहित के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने भी ये करतब दिखाए। आइए जानते हैं कौन से हैं वो खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल (IPL 2021 News) के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं।

- Advertisement -

IPL के अब तक के 13 सीजन में सबसे ज्यादा मैच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खेले हैं। धोनी ने इस लीग में 204 मैच खेले हैं। उनके बाद दूसरी सूची में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ आईपीएल 2020 के फाइनल में अपना 200 वां मैच खेला था। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी क्रिकेटर आईपीएल में 200 मैच नहीं खेल सका है।

तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं, जिन्होंने अब तक कुल 196 मैच खेले हैं। चौथे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं। रैना पिछले आईपीएल सीजन में नहीं खेले थे। अगर वह खेले होते तो वह एक ऐसे बल्लेबाज बन जाते जिन्होंने धोनी से ज्यादा मैच खेले। रैना के नाम पर 193 मैच हैं। पांचवें स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 192 मैच खेले हैं। इसलिए इस बार दुनिया में इस सबसे लुभावनी लीग में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में ई और नाम जुड़ने तय हैं।

- Advertisement -

IPL के इस टीम ने इतनी बार अपने कप्तान को बदला जिससें देखकर लोग भी हैरान हो गए

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post