कप्तान रोहित शर्मा इन 3 विदेशी खिलाड़ियों को दे सकते है IPL 2021 में पहले खेलने का मौका जानिए कौन है वो खिलाड़ी

Rohit Sharma, IPL 2021News,

IPL 2021: आईपीएल विश्व की सबसे लोकप्रिय लीग मैं से जानी जाती है बता दें कि इस लीग (Indian Premier League) करोड़ो फैंस 9 अप्रैल से शुरू होने IPL 2021 शुरु होने वाले मैच का बेसब्री से लोग इंतजार कर रहे हैं आईपीएल के  इस 14 वे सीजन पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एवं रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जानें वाला है. इस मैच में दोनों टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. क्योंकि अभी तक मुंबई इंडियंस 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी को लेकर जा चुकी है दोनों ही टीम अपनी बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर दिखाई देगी है।

बता दें कि मुंबई इंडियंस पिछले साल की आईपीएल विजेता रह चुकी है अब वह पूरे आत्मविश्वास से भरी होगी, इसके चलते अब मुंबई टीम की प्लेइंग इलेवन में यदि 3 विदेशी प्लेयर्स की बात करें तो निसंदेह इन खिलाड़ियों के साथ यह टीम खेल सकती है, जो मुंबई के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं.

मुंबई इंडियंस टीम इन 3 विदेशी खिलाड़ियों को पहले मैच में खेलने का दे सकती है मौका

क्रिस लिन (Chris Lynn)क्रिस लिन, Chris lynn

मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन (Chris lynn) को 2020 के आईपीएल सीजन 13 में ख़रीदा था, इससे पहले ही क्रिस लिन कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब बदकिस्मती से पिछले सीजन में क्रिस लिन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था. बता दे कि क्रिस लिन टॉप आर्डर के बल्लेबाज हैं, और सलामी बल्लेबाज के रूप में मुंबई के पास रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन, क्विंटन डी कॉक एवं ईशान किशन हैं, जो हमेशा ही बढ़िया खेलते नज़र आते हैं और इसी के चलते क्रिस लिन पिछले सीजन में मौका नहीं दिया गया था।

लेकिन इस आईपीएल के सीजन साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक पाकिस्तान के साथ चल रही वनडे सीरीज में खेल रहे हैं इसी के चलते अब वह मुंबई इंडियन टीम में डी कॉक पहला मैच नहीं खेल सकेंगे, और ऐसे में क्रिस लिन को एक मौका तो दे सकती है बता दें कि ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इनकी जगह ले सकते हैं. क्रिस लिन ने आईपीएल के 12वें सीजन में केकेआर से खेलते हुए आईपीएल 13वें मैच में लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाने का रिकॉर्डिंग हैं

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard)कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को एक दशक से भी ज्यादा समय हो गया है वह मुंबई टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं, मुंबई का टीम मैनेजमेंट अच्छी तरह से वाकिफ है कि पोलार्ड एक दमदार खिलाड़ी हैं और एक ऑलराउंडर के रूप में वह मध्यम क्रम में टीम के लिए रीड़ की हड्डी के समान हैं, इसलिए यह निश्चित है कि पहले मुकाबले में पोलार्ड बिना किसी संदेह के खेलते दिखाई देंगे, मुंबई इंडियंस के इस शानदार खिलाड़ी ने हाल में ही अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।

बता दें के कीरोन पोलार्ड के पिछले सीजन पर नज़र डालें तो इन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन 13 में मध्यम क्रम पर खेलते हुए 16 मैच में 191.42 के स्ट्राइक रेट से निर्णायक 268 रन बनाये थे, और इसके साथ-साथ पोलार्ड 4 विकेट चटकाने में भी सफल रहे.

ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt)Trent Bolt

न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज के नाम से जाने वाले ‘ट्रेंट बोल्ट’ आईपीएल के पहले मुकाबले में खेलने उम्मीद हैं, इसके अलावा मुंबई इंडियंस निश्चित तौर पर वर्ल्ड क्लास गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट एवं जसप्रीत बुमराह के साथ खेलना पसंद करेंगी जिनकी घातक गेंदबाजी किसी भी विपक्षी टीम के लिए खेलना मुश्किल बनी रहती है. ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए उम्दा गेंदबाजी करते हुए 15 मैच में 18.28 के औसत से 25 विकेट चटकाए थे. ट्रेंट बोल्ट एक अनुभवी पेसर गेंदबाज होने के साथ-साथ बेहतरीन फील्डर भी हैं जिन्हें कई बार नामुकिन कैच पकड़ते देखा गया है.

लेकिन इस सीजन में मुंबई टीम ने नीशम की योग्यता में फिर से भरोसा दिखाया है, और उम्मीद है कि इस सीजन वह टीम के लिए बढ़िया खेलते नज़र आयेंगे, नीशम के पास आईपीएल खेलने का तो ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन इनके पास क्रिकेट प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

ये भी पढ़ें, IPL 2021 News: रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगाया ‘दोहरा शतक’ ऐसा इतिहास रचने वाले पहले बल्लेबाज का खिताब किया था अपने नाम

The Latest News of India, PNG logo

मेरा नाम विक्रम नामा हैं  हम हमेशा यह कोशिश करते हैं की यहाँ पर आपको ऐसी न्यूज़ आप तक जो आपको जानना जरूरी हो,  हम यह न्यूज़ आपके लिए सोशल मीडिया और हिन्दी और इंग्लिश न्यूज़ वेबसाइट से प्रोवाइड कर करवाते हैं