भारत के टॉप 4 बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग Exchange App | Best App For Crypto Trading 2022

Best App For Crypto Trading: बेस्ट क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग ऐप के बारे में आज हम आपको बतानें वाले है, वैसे तो भारत में कहीं Crypto Exchange उपलब्ध हैं जिसमें आप Crypto Trading कर सकतें हैं लेकिन उनका Interface User Friendly होते हुए भी कुछ यूजर्स को जल्दी से समज में नहीं आत है लेकिन आज हम आपको बेस्ट क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग ऐप 2022 (Best App For Crypto Trading) के बारे में बताने वाले है, आपको बता दें की इन सभी क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज का Interface इतना User Friendly है की अगर आप पहली बार भी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करें रहें हैं, तो भी कुछ ही समय में आप इन Cryptocurrency Trading App से क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग कर सकगें। वहीं इन सभी क्रिप्टो ट्रेडिंग App की एक खास बात यह है की withdrawal और Deposite charges बहुत ही कम हैं बता दें की आपको इन सभी Crypto Exchange का Interface काफी जादा पसंद आने वाला है।

टॉप 4 Best App For Crypto Trading | यें है भारत की बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप 2022

Best App For Crypto Trading

बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप कौन सी है आपको बता दें आज हम आपको CoinDCX App, SunCrypto App, Wazirx P2P App और Zebpay App के बारें बताने वाले है इन सभी क्रिप्टो करेंसी exchange से आप Crypto में Trading करना काफी आसान है वहीं इन Crypto Trading App की एक खास बता यह है की जैसे ही Crypto के मार्केट में नई Cryptocurrency यहाँ Crypto Coin Newly Launch होते ही अपनें प्लेटफार्म में Add करतें है, इसके अलावा इन सभी Trading App में Deposite और Withdrawal charges बहुत कम देना होगा, तो चलिए जानते हैं Best Crypto Trading App जिसमें आप आसानी से Trading कर सकतें है.

यह भी पढ़ें बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App इन इंडिया

1. Zebpay App – Best App For Crypto Trading

Zebpay भी काफी पोपुलर/पुरानीं Crypto Trading App है बता दें की भारत में भी इस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज की Popularity काफी जादा है वहीं आप इस क्रिप्टो करेंसी ऐप पर साइन अप करके और मोबाइल नंबर के जरिए पूरी केवाईसी डीटेल्स देकर ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं. बता दें की Zebpay App द्वारा आप Cryptocurrency में निवेश Bitcoin, Ethereum, Binance, SHIBA INU, Cardano जैसे पोपुलर क्रिप्टो करेंसी buy और sell कर सकतें हैं। इसके अलावा, Zebpay App से रेफर-एंड-अर्न फीचर के साथ अच्छी इनकम कर सकतें है. कंपनी के मुताबिक, उनके दुनियाभर में 50 लाख से अधिक यूजर्स मोजूद हैं.

Zebpay withdrawal और Deposite charges

Zebpay App में आपको Crypto Withdrawal Fees की बात करे तो आपको बता दें की Bitcoin (Australia & International Territories) Withdrawal Fees 0.0006 BTC देना होगा, वहीं Withdrawal Limits की बात करें तो आपको मिनिम 0.0005 BTC का लेना होगा वहीं मैक्सिमम 1.88 BTC तक रोजान Withdrawal कर सकतें है अब बात करते है की Deposit Limits की तो मिनिम 0.000001 BTC को Deposit कर सकते है वहीं मैक्सिमम Deposit limits की बात करें तो 100 BTC को रोजान Deposit कर सकतें है अगर आपको और भी जानकारी चाहिए तो आप Zebpay की अधिकारिक वेबसाइट को https://zebpay.com/fees/ विजिट कर सकतें हैं|

2. CoinDCX – (कॉइनडीसीएक्स)

CoinDCX बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग App हैं CoinDCX App का Interface User Friendly हैं जिसकी वजह से आप क्रिप्टो करेंसी buy और sell करना काफी आसान है वहीं CoinDCX App की Security काफी बहरीन हैं इसके अलावा अगर आप किसी भी क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) को sell यहाँ buy करते है तो आपको charges 0% देखने को मिलेगा. वहीं आपको withdrawl charges भी बहुत कम हैं

CoinDCX App, withdrawal और Deposite charges

CoinDCX मिनिमम withdrawl की तो आप Rs 1000 और Maximum Rs 500000 कर सकतें हैं. इसके अलावा इससे आप 200 से ज्यादा ट्रेड कॉइन को खरीद या बेच सकते हैं. CoinDCX को सेटअप करना काफी आसान है. इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर एक ओटीपी आएगी. उसकी मदद आप CoinDCX App पर अपना अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं, और वहीं CoinDCX ऐप की KYC को Complete करना भी काफी आसान है KYC को Complete करने के लिए आपको आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होगीं.

3. SunCrypto App(सनक्रिप्टो)

SunCrypto Exchange भी भारत की कम्पनी है Sun Crypto App का भी Interface User Friendly है अगर आप भी पहली बार Cryptocurrency में Trading कर रहें है, तो भी आप कम समय में Suncrypto की मदद से किसी भी क्रिप्टो करेंसी में Trading कर सकतें हैं आपको बता दे की Sun crypto part angelic infotech private limted का एक हिस्सा है suncrypto exchange का एक लक्ष्य है की 2023 तक 10M+ भारतीय Users को एक आसान Crypto Trading प्लेटफार्म प्रोवाइड करवाना और साथ ही उन सभी भारतीय user को crypto trading में लाना हैं.

यह भी पढ़ें देश का पहला Cryptocurrency ETF जल्द ही होगा लॉन्च, निवेशकों को क्या…

Sun Crypto Exchange withdrawal और Deposite charges

Sun Crypto Exchange में Deposit और Withdrawal करना काफी आसान है आप इस Crypto Exchange में Deposit करने के लिए आप किसी भी UPI से कर सकते हैं वहीं अगर आपको Payment Withdrawal करना है तो हम अपने पेमेंट को बैंक अकाउंट में ले सकते हैं, वहीं इस Sun Crypto Exchange की एक खास बात यह है की Deposite और Withdrawal charges बहुत कम है वहीं अगर आप भी इस Crypto Exchange को यूज कर रहे हैं तो आप अपना Experience हमें कमेंट के जरिए बता सकते हैं।

4.WazirX App – (वाज़िर्क्स)

WazirX App भी Best App For Crypto Trading देश में काफी पोपुलर Cryptocurrency Exchange हैं वहीं भारत में कही लोगों के द्वारा इस क्रिप्टो करेंसी App से क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया जाता है इस App का Interface User Friendly हैं जिसकी वजह से यूजर को क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग काफी आसान है. वहीं Wazirx App की मदद से आप किसी भी क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज से आप INR, US डॉलर, BTC और P2P के जरिए इनवेस्ट कर सकते हैं. और WazirX का अपना WRX क्वाइन भी है इसके अलावा आप कुछ ही मिनटों में अपने अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें Cryptocurrency Invest 2022: अगर करना है क्रिप्टोकरेंसी में निवेश, यह है…

WazirX withdrawal और Deposite charges

WazirX के INR Withdrawal Charges की बात करें तो Rs 5-10 रुपय तक का चार्जेज देनना होंगा. वहीं अगर आप bank transfers के माध्यम से पैसे को Deposit करने पर आपको प्रति लेनदेन 5.9 रुपये खर्च देना होगा।

यह भी पढ़ें Cryptocurrency Investment Tips: क्रिप्टो करेंसी में करते हैं, निवेश तो रखें…

Conclusion (निष्कर्ष)

बता दें की आप जब भी क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करना चाहतें है तो आपको हमेंशा उसकीं उस Crypto Trading exchange App के बारें रिसर्च कर लेना चहिये क्योंकि आप क्रिप्टो में लम्बें समय के लिए निवेश कर रहें है इसलिए आपको इन बतों का ध्यान रखना चहिए अब बात करतें है की इन सभी Crypto Trading App में से आपके लिए बेस्ट App कौन सी है बता दें की आप क्रिप्टो में ट्रेडिंग करने के लिए CoinDcx, WazirX और SunCrypto exchange को इस्तमाल करे सकतें है|

यह भी पढ़ें Cryptocurrency Investment Tips: क्रिप्टो करेंसी में करते हैं, निवेश तो रखें इन बातों का ध्यान