टॉप 5 सबसे अच्छा Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए | Best Cryptocurrency To Invest 2022

सबसे अच्छा Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए कौन सी हैं आज हम आपको सबसे अच्छा क्रिप्टो करेंसी कौन सी हैं जिसमें निवेश करके आप भविष्य में अच्छा रिटन प्राप्त कर सकें वहीं हम अगर इस वक्त Cryptocurrency की और नजर डाले तो दुनिया में आपको कई पोपुलर Cryptocurrency देखने को मिल जाएगीं. जिनमें से सबसे पोपुलर क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) है जिसकी कीमत वर्तमान 36,97,913.91 रुपये तक है आपको बता दें की Bitcoin और सभी Cryptocurrency की कीमतों में आपको हर मिनट यहाँ कुछ घंटो में ही इसकी कीमतों में उछाल देखने को मिलते हैं वहीं हमे इनकी कीमतों गिरावट भी देखने को मिलती हैं प्रक्रीया चलती रहतीं है अब बात करते है की नंबर 2 पर आने वाली Cryptocurrency Ethereum की तो यह क्रिप्टो करेंसी भी निवेश करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं

सबसे अच्छा Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए

Ethereum क्रिप्टो करेंसी की वर्तमान कीमत 3,25,422.40 रुपये आपको बता दें 3,56,185.73  ‎सोम, 8 नवम्बर 2021 के बाद से इसकी कीमत में गिरावट देखने को मिली थी अगर आप इस क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते हैं तो आपको 2022 के लास्ट तक अच्छा रिटन देखने को मिल सकता है आज हम आपको 2 सबसे अच्छी Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए बेस्ट क्रिप्टो करेंसी के बारे में बताएगें. आपको बता दें की हम इस पोस्ट में हम पोपुलर Cryptocurrency Bitcoin, Ethereum के बारे में बताने वाले आपको इन दोनों ही क्रिप्टो कर्रेंसी में से आपको किस में निवेश करना चाहिए यहाँ नहीं उससें पहलें चलिए जानते हैं कुछ महीनो पहलें इन दोनों ही Cryptocurrency कीमतो के बारे में इन ग्राफ की मदत से –

टॉप 5 सबसे अच्छा Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए | Best Crypto Coin To Invest 2022

Cryptocurrency Price INR
Bitcoin (BTC)36,97,913.91
Ethereum 3,25,422.40
Binance Coin40,988.48
DOGECOIN (DOGE) 13.34
USD Coin 79.19

Bitcoin कीमतों में गिरावट और उछाल 2022 में निवेश करने से पहलें देखें 2021 के यह ग्राफ पूरी जानकारी

Bitcoin में आप भी 2022 में निवेश करने के बारे में सोच रहें हैं तो आप इसके बारे में और अधिक रिसर्च करने के बाद ही बिटकॉइन या किसी और क्रिप्टोकरसी में निवेश करें आज हम आपको 2021 में बिटकॉइन की कीमतों गिरावट और बढ़ोतरी के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं और क्या आपको 2022 में बिटकॉइन में निवेश करना चाहिए यहा फिर नहीं. इसके बारे में आपको बताएंगे।

bitcoin Market Summary price 2021

अगर हम बिटकॉइन के 2021 के इन ग्राफ की ओर नजर डाले तो हमें कहीं बार बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट देखी है वही कुछ महीनों में बिटकॉइन की कीमतों में उछाल भी देखने को मिला। यह तो पक्का है कि बिटकॉइन में जिसने भी अपने पैसौ को इन्वेस्ट किया होगा। उस इन्वेस्टर को 30% यहां 40% तक रिटर्न देखने को भी मिला होगा। वही बिटकॉइन में कुछ इन्वेस्टर को नुकसान भी हुआ होगा ऐसा इसलिए क्योंकि जब भी बिटकॉइन या किसी क्रिप्टोकरंसी के मार्केट को गिरते देख कर कोई भी अपने पैसे को वापस अपने बैंक या किसी भी वॉलेट में विड्रॉल कर लेते हैं या किसी और क्रिप्टोकरंसी में एक्सचेंज कर लेते हैं तो उस क्रिप्टोकरसी की कीमत कम होती है तो उन्हें नुकसान भी होता है।

इसके अलावा अगर हम bitcoin 49,95,249.61  ‎सोम, 8 नवम्बर 2021 के बाद में इस की कीमतों में गिरावट भी देखने को मिल रही हैं आपको बता दें की हमनें कहीं bitcoin के कहीं एक्सपर्ट से बात की भविष्य bitcoin की कितनी हो सकतीं है आपको बता दें की Cryptocurrency के एक्सपर्ट का कहना है की भविष्य में हमें bitcoin की कीमतों में और अधिक उछाल देखने को मिल सकता है अब बात करते है की आप bitcoin में निवेश कैसे करे

1.Bitcoin

बिटकॉइन में निवेश कैसे करें आपको बता दें की bitcoin यहाँ किसी भी Cryptocurrency में निवेश करने के लिए आपको आपको पहलें Cryptocurrency Exchange अकाउंट बनाना होगा. उसके बाद आप आपको जितने भी पैसों को निवेश करना चाहते है उतना पैसों को निवेश कर सकतें है हम आपको हमारी और से एक सलाह देते हैं की आप शुरुआत कम ही पैसों को बिटकॉइन में निवेश करें ऐसा इसलिए क्योंकि शुरुआत में आपको इतना नॉलेज नहीं होता हैं अगर आपने अभी Cryptocurrency Exchange अकाउंट नहीं बनाया हैं तो आप यें लिस्ट देख सकते हैं – बेस्ट क्रिप्टो करेंसी ऐप्स इन इंडिया

2022 में bitcoin में निवेश करना चहिए

2022 में bitcoin में निवेश करना चहिए अगर आपके पास पैसे है निवेश करने के लिए तो आप जरूर कुछ ना कुछ पैसे बिटकॉइन में भी निवेश करें ऐसा इसलिए क्योंकि अगर हम 2011 और 2021 की कीमत का कंपेयर करें तो आप सोच सकते हैं कि कितना डिफरेंस हमें बिटकॉइन की कीमत में देखने को मिलरा रहा है वहीं अगर आप 2022 मैं क्रिप्टोकरंसी यानी कि बिटकॉइन में अपने कुछ पैसे इन्वेस्ट करते हैं और 2030 यानी 9 साल बाद आप सोच सकते हैं कि इसकी कीमत कितनी होगी इसलिए आपके पास अगर अभी के खरीदे हुए बिटकॉइन होगी तो आप खुद ही अनुमान लगा दीजिए कि आप किस पोजीशन पर होंगे। यह आप खुद को डिसीजन लेना है कि आप इसमें पैसे निवेश करें या नहीं।

यें न्यूज़ भी पढ़े Bitcoin Latest News: बिटकॉइन को भारत में प्रतिबंध लगाने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण…

2.Ethereum (इथेरियम)

Ethereum Market Summary price 2021

इथेरियम में निवेश कैसे करें साधारण भाषा में कहे तो हम एथेरियम को कैसे खरीदें आपको बता दें कि इथेरियम भी बिटकॉइन जैसी क्रिप्टो करेंसी है इसके अलावा यह दोनों ही क्रिप्टोकरंसी एक ही टेक्नोलॉजी ब्लाकचैन पर काम करती है और किसी बी थर्ड पार्टी की मदद से क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करने की आजादी देती है इसके अलावा आपको इथेरियम से डिवेलपर्स को डिसेंट्रलाइज्ड ऐप्स पर काम करने की अनुमति देता है। अब बात करते हैं कि इथेरियम निवेश कैसे करें आपको बता दें कि आप किसी भी क्रिप्टो एक्सचेंज एप्स की मदद से इसमें निवेश कर सकते हैं आप इसे बिटकॉइन में जिस तरह निवेश करते हैं उसी तरह से आप Ethereum निवेश कर सकते हैं।

क्या 2022 में Ethereum में निवेश करना चहिए

आपको बता दें कि यह क्रिप्टोकरंसी अभी नई हैं कुछ ही सालों पहले लांच हुई है और अभी 2020 और 2021 में काफी पॉपुलर भी हो रही है कुछ एक्सपर्ट से क्रिप्टो करेंसी का भविष्य भी बोल रहे हैं तो आप इसमें भी अपने कुछ पैसों को इन्वेस्ट कर सकते हैं अगर हम Ethereum एक दो साल पहले इसकी कीमत की ओर नजर डाले तो हमें क्रिप्टोकरसी में काफी उछाल देखने को मिल रहा है इसलिए आप 2022 में इस क्रिप्टोकरंसी में भी निवेश कर सकते हैं।

2015 अप्रैल साल-दर-साल 2021 ऐसे बढ़ी इथेरियम की कीमत

सालकीमत
अप्रैल 20151.25 डॉलर
अप्रैल 20167.65 डॉलर
अप्रैल 201775.04 डॉलर
अप्रैल 2018687.26 डॉलर
अप्रैल 2019153.68 डॉलर
अप्रैल 2020215.2 डॉलर
अप्रैल 20212760.33 डॉलर
4 दिसंबर 20213861.00 डॉलर

यें भी पढ़े फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए

3.Binance Coin

Binance Coin: इस क्रिप्टो कॉइन के वॉल्यूम के हिसाब से यह दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों और altcoin क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक है। जिसमें आप इस समय 2022 निवेश करनें के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता हैं आपको बता दें की इस Coin में निवेश करने के लिए कई टॉप क्रिप्टो करेंसी के साथ, बीएनबी तेजी से लोकप्रिय ब्लॉकचेन, बिनेंस स्मार्ट चेन के लिए मूल कॉइन है। इसके आलावा Binance किसी भी स्मार्टफोन App और डेस्कटॉप की मदद से क्रिप्टो में निवेश भी किया जा सकता हैं इसके साथ में निवेशक इसमें सुरक्षित रूप से ट्रेडिंग भी कर सकतें हैं यह 2022 में बढ़ने वाली सबसे अच्छी क्रिप्टो करेंसी में से एक हो सकतीं है।

4. DOGECOIN (DOGE)

Dogecoin: Bitcoin और Ethereum की तरह ही Dogecoin भी क्रिप्टो करेंसी में काफी पोपुलर है जी हा यह Coin भी 2022 के लिए निवेश करनें एक अच्छा ऑप्शन है यह क्रिप्टो करेंसी भी बहुत ही कम समय में काफी पोपुलर है और ज़्यादा मुनाफा देने वाली क्रिप्टो करेंसी हैं. आपको बता दें की इसे क्रिप्टो करेंसी को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर ने बनाया है. वहीं इस क्रिप्टो coin को ‘Elon Musk’ भी काफी इस क्रिप्टो को पसंद करते है वहीं एक रिपोर्ट की मानें तो Elon Musk नें भी इस क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसों को निवेश किया हैं न्यूज़ रिपोर्ट की मानें तो Dogecoin को जल्द ही कुछ देशों में सामान ख़रीदने और बेचने के लिए digital currency के तौर पर भी प्रयोग में लाया जाने लगे सकता है. 

5.USD Coin

USD Coin: इस क्रिप्टो करेंसी में जो निवेशक अधिक जोखिम लिए बिना क्रिप्टो स्पेस का पता लगाना चाहते हैं, वे एक स्थिर क्रिप्टो करेंसी जैसे यूएसडी कॉइन को प्राथमिकता देंगे। USDC कम-बीटा निवेश की तलाश करने वाले पारंपरिक निवेशकों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है जो CDs से बेहतर रिटर्न दे सकता है। इस क्रिप्टो करेंसी में आप इस समय निवेश कर सकते है कुछ एक्सपर्ट की मानें तो इस क्रिप्टो करेंसी कीमत 2022 बढ़ने की बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

हमनें आपको इस पोस्ट में जो भी जानकारी दी है वह ग्राफ के आकड़ों की मदद से और क्रिप्टो करेंसी के कुछ एक्सपर्ट की सलाह से हमने आपको यह जानकारी दी गई है अगर आप इन क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते हैं और किसी भी क्रिप्टो करेंसी में आपके पैसे डूब जाते हैं तो हम यहाँ हमारी टीम इसके लिए जिम्मेदार नहीं है इसलिए आप किसी भी क्रिप्टोकरसी में निवेश करें तो आप अपनी खुद की जिम्मेदारी से करें धन्यवाद |