Cryptocurrency Bews Bitcoin Price: वॉल स्ट्रीट की बिक्री के बाद बिटकॉइन 20% तक गिरावट,,,

Cryptocurrency Bews Bitcoin Price: मार्केटवॉच ने बताया कि बिटकॉइन (Bitcoin) और अन्य क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में शनिवार को तेजी से गिरावट देखने को मिली. इस गिरावट को देखकर निवेशक इस सप्ताह के शेयर बाजार में बिकवाली के बाद जोखिम भरे दांव से पीछे हट रहे हैं।

Cryptocurrency Bews Bitcoin Price

आपको बता दें की कॉइनडेस्क (CoinDesk) के आंकड़ों के अनुसार बिटकॉइन के, बाजार मूल्य की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन कीमत (Bitcoin Price) 18% गिरकर $46,571.84 पर था। उसके बाद में वापस उछलने से पहले यह अस्थायी रूप से $ 42,000 तक गिर गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी Ethereum 16% के करीब थी। उसके बाद में क्रिप्टो में गिरावट देखी गई उसके सोलाना, डोगेकोइन और शीबा इनु सिक्का सहित अन्य व्यापक रूप से कारोबार की जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी ने अपने मूल्य के पांचवें से अधिक खो दिया।

कॉइनडेस्क (CoinDesk) रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कोविड -19 के नए ओमिक्रॉन संस्करण पर शेयर बाजार में बेचैनी और मुद्रास्फीति पर फेडरल रिजर्व की प्रतिक्रिया ने भूमिका निभाई हो सकती है।

इसके अलावा क्रिप्टोकरंसी जेनेसिस ग्लोबल ट्रेडिंग में मार्केट इनसाइट्स के प्रमुख नोएल एचेसन ने कहा की बिटकॉइन की बिक्री में तेजी लाने वाला एक अन्य संभावित कारक भारी लीवरेज क्रिप्टो डेरिवेटिव्स को खोलना था। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है इस रिपोर्ट ने एक बड़े बिक्री आदेश की ओर इशारा किया हैं जिससे निवेशकों के लिए मार्जिन कॉल और परिसमापन शुरू हो सकता था।

उच्च दरें बिटकॉइन जैसी सट्टा संपत्ति को कम आकर्षक बनाती हैं। जब फेडरल रिजर्व ने 2017 और 2018 में दरें बढ़ाईं, तो बिटकॉइन की कीमतों में नाटकीय रूप से गिरावट आई, जिसे क्रिप्टो aficionados के बीच बिटकॉइन विंटर के रूप में संदर्भित किया गया। कोविड -19 महामारी के समय हमे Bitcoin में हमें फिर से उछाल देखने को मिला। आपको बता दे की बिटकॉइन (bitcoin) 9 नवंबर को 67,802 डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था.

यें भी पढ़ें सबसे अच्छा Cryptocurrency 2022 में निवेश करने के लिए