Netflix नए Show की अगली बड़ी छलांग: जल्द ही आने वाले भारतीय दर्शकों के लिए 41 नए शो

Netflix Update नेटफ्लिक्स के 41 शीर्षकों के नए रोस्टर में बॉलीवुड के शीर्ष अभिनेता, स्टैंड-अप कॉमेडी शो और मूल श्रृंखला वाली फिल्में शामिल हैं।

Netflix ने बुधवार को कहा कि वह इस साल भारत में 41 शो और फिल्में जारी करेगा, इस कदम को दुनिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश में “अगली बड़ी छलांग” कहा जाएगा जहां वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाएं अधिक लोकप्रिय हो गई हैं। भारत, अपने 1.3 बिलियन लोगों के साथ, यूएस स्ट्रीमिंग सेवा और अपने प्रतिद्वंद्वियों अमेजन के प्राइम वीडियो और वॉल्ट डिज़नी कंपनी के डिज़नी हॉटस्टार के लिए एक विशाल और मूल्यवान बाजार है।

प्लेटफ़ॉर्म, जो सभी स्थानीय भाषा सामग्री की व्यापक रेंज की पेशकश कर रहे हैं, उपयोगकर्ताओं को सस्ती बिलिंग योजनाओं और ऑफ़र के साथ लुभा रहे हैं। नेटफ्लिक्स के 41 शीर्षकों के नए रोस्टर में शीर्ष बॉलीवुड अभिनेता, स्टैंड-अप कॉमेडी शो और मूल श्रृंखला वाली फिल्में शामिल हैं, कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा । ज्यादातर हिंदी भाषा में होगी।

हम भारत में अपनी अगली बड़ी छलांग ले रहे हैं,” नेटफ्लिक्स ने अपने पोस्ट पर कहा, आगामी लाइनअप “पहले की तुलना में अधिक विविधता और विविधता को देखता है”। भारत, जिसका बॉलीवुड फिल्म उद्योग हॉलीवुड की तुलना में प्रत्येक वर्ष अधिक निर्माण करता है, स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए एक चुनौतीपूर्ण बाजार बना हुआ है।

अमेज़न के प्राइम वीडियो को हिंदू धार्मिक भावनाओं के लिए अपमानजनक समझा जाने वाले एक राजनीतिक नाटक “तांडव” पर कानूनी मामलों और पुलिस शिकायतों में उलझा हुआ है। अमेरिकी सेवा ने कुछ दृश्यों पर दर्शकों से माफी मांगी है। नेटफ्लिक्स को अपनी सामग्री पर अदालती मामलों और शिकायतों का भी सामना करना पड़ा है, कुछ दर्शकों ने कहा कि यह अश्लीलता को बढ़ावा देता है या धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

Netflix नए Show की अगली बड़ी छलांग_ जल्द ही आने वाले भारतीय दर्शकों के लिए

नेटफ्लिक्स ने कहा कि इस साल रिलीज होने वाले अपने 41 शो में से कुछ भारत के रिलायंस एंटरटेनमेंट, वायाकॉम 18 और बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर के धर्मी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किए जाएंगे। 2019 में, नेटफ्लिक्स ने कहा कि उसने भारत के लिए सामग्री विकसित करने के लिए लगभग $ 400 मिलियन का निवेश करने की योजना बनाई है। रॉयटर्स ने पिछले साल बताया कि नेटफ्लिक्स वायाकॉम 18 के साथ बातचीत कर रहा था ताकि भारत में इसके प्रसाद का विस्तार करने में मदद मिल सके।