ICICI Prudential Life Insurance : ICICI का 105 फीसदी रिटर्न वाला नया टर्म इंश्योरेंस प्लान, 64 गंभीर बीमारियों के खिलाफ मिलेगा कवर

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने एक नया टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट ‘आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्स रिटर्न ऑफ प्रीमियम’ को लॉन्च कर किया है. इस इंश्योरेंस में आपको ‘आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्स रिटर्न ऑफ प्रीमियम’ ग्राहक केंद्रित प्रस्ताव है, जो जीवन-स्तर पर आधारित होगा। इसके अलावा आपको ICICI Prudential Life Insurance में होने वाले जोखिम कवर ग्राहक के जीवन के आधार पर एडजस्ट होती है.

आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट रिटर्न ऑफ प्रीमियम के इन 64 गंभीर बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करने के अलावा, जीवित रहने पर भुगतान किए गए सभी प्रीमियमों का 105 फीसदी का रिटर्न प्रदान किया जाएगा है, जो भी व्यक्ति अगर किसी उद्योग में सबसे अधिक है. तो उसके लिए दो वैरिएंट हैं- लाइफ स्टेज कवर और लेवल कवर.

ICICI Prudential Life Insurance
ICICI Prudential Life Insurance

ICICI Prudential Life Insurance लाइफ स्टेज कवर में क्या सुविधा मिलती है

लाइफ-स्टेज कवर एक ऐसी सुविधा प्रदान करता है जो ग्राहकों के जीवन-स्तर के आधार पर बीमा राशि या लाइफ कवर को ऑटो एडजस्ट करता है. ग्राहकों पर जिम्मेदारियां बढ़ने पर लाइफ कवर को बढ़ा देती है. इसके साथ ही, जिम्मेदारियां घटने पर यह अपने आप लाइफ कवर को कम कर देता है. इसकी खास बात यह है कि इस पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान प्रीमियम स्थिर रहता है.

यह उन ग्राहकों के लिए आदर्श है जो जीवन के विभिन्न चरणों में पर्याप्त जीवन बीमा चाहते हैं. साथ ही, यह ग्राहकों को उनकी पसंद के मुताबिक पॉलिसी अवधि के अंत तक या मैच्योरिटी पर निरंतर सुरक्षा के साथ 60 या 70 वर्ष की आयु में भुगतान किए गए प्रीमियम का 105 फीसदी वापस पाने सुविधा प्रदान करता है.

ICICI Prudential Life Insurance लेवल स्टेज कवर में क्या सुविधा मिलती है

लेवल स्टेज कवरलेवल कवर वैरिएंट उन व्यक्तियों के लिए आदर्श है जोकि एक टर्म इंश्योरेंस प्लान की तलाश में करते रहते हैं जो एक फिक्स्ड डेथ बेनिफिट के साथ-साथ एक सर्वाइवल बेनिफिट प्रदान करता है.

कंपनी ने कहा कि नई पॉलिसी को लाइफस्टाइल से संबंधित बीमारियों जैसे कैंसर और हर्ट डिसऑर्डर के बढ़ते मामलों को देखते हुए विकसित किया गया है, क्रिटिकल इलनेश बेनिफिट कहते हैं.आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिस अमित पलटा ने कहा, हमारा मानना ​​है कि यह उत्पाद लाइफस्टाइल बेनिफिट्स पर ग्राहकों के मन में उठने वाले प्रश्नों का समाधान करता है. प्रोडक्ट फीचर्स के लिए हमारा दृष्टिकोण ग्राहक की जरूरतों को उत्पाद सुविधाओं के रूप में एम्बेड करना है. यह एक स्थायी संस्थान बनाने की हमारी दृष्टि से मेल खाता है जो संवेदनशीलता के साथ ग्राहकों की सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत आवश्यकताओं को पूरा करता है.