SBI Alert: अगर ये काम नहीं किया तो हो सकती है परेशानी, जानिए क्या है वजह

SBI Alert
SBI Alert

न्यूज़, SBI Bank। भारत का सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए जाना जाता है। वहीं बैंक अपनें बहतरीन बैंकिंग सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए समय/समय पर अपडेट भी जारी कराता है। इस बार भी बैंक ने एक अपडेट को जारी क्या है बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है की अगर SBI के खाताधारक अपने इन दस्तावेज़ को 31 मार्च 2022 तक फिल नहीं करते है तो उनकी ग्राहकों की बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें ICICI Prudential Life Insurance : ICICI का 105 फीसदी रिटर्न वाला नया टर्म इंश्योरेंस प्ला

जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। ये बैंक के इस अलर्ट में यह कहा जा रहा है की 31 मार्च से पहले सभी एसबीआई खाताधारकों पैन कार्ड/आधार कार्ड को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करने होगा। बता दें की SBI ने अपने ग्राहकों से कहा है कि पैन कार्ड/आधार कार्ड को अपने बैंक अकाउंट से लिंक करना बहुत जरूरी है और जो ग्राहक इसे नहीं करता तो उसकी बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

बैंक नें तारीख़ को बढ़ाया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पैन कार्ड/आधार कार्ड से लिंक करने के लिए 31 मार्च 2022 की अंतिम तारीख रखी गई है, बता दें कि बैंक ने पहले पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की समय सीमा 30 सितम्बर 2021 थी लेकिन कोरोना के कारण एसबीआई ने इसकी समय सीमा बढ़ा दी थी।

यह भी पढ़ें Sbi 50000 Loan – SBi Pre-Approved Personal Loan

ऐसे कर सकते हैं दस्तावेज़ को लिंक 

पैन कार्ड/आधार कार्ड से लिंक करने का एक आसान तरीका हम आपको बताते हैं, आपको सबसे पहले आप आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें (htpp://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home) उसके बाद में आपको वहां पर आधार का ऑप्शन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुले गा उस पर आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल डालें। फिर वहा नजर आरें कैप्चा कोड के माध्यम से डिटेल वैरिफाई करें या ओटीपी का विकल्प चुने।  लिंक आधार का चयन करें इसके बाद आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जायेगा इस तरह आप कुछ स्टेप को फॉलो करके SBI के इस अलर्ट से बस सकतें हों।