#SpeakUpAgainstPriceRise कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ मोर्चे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश

#SpeakUpAgainstPriceRise

#SpeakUpAgainstPriceRise कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के खिलाफ मोर्चे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश नहीं छोड़ रहीं है। सड़कों पर प्रदर्शन के बाद पार्टी अब सोशल मीडिया कैंपेन छेड़कर मोदी सरकार पर वार कर रही है। इसी क्रम में पार्टी लोगों से अपील कर रही है कि वो महंगाई के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें। पार्टी ने ट्विटर पर #SpeakUpAgainstPriceRise के साथ अभियान छेड़ा है। पार्टी ने लोगों से इस हैशटैग के साथ फोटो, वीडियो और अपने विचार रखने की अपील की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया वीडियो

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी हैशटैग के साथ एक वीडियो पैकेज ट्वीट किया है जिसमें केंद्र सरकार को महंगाई रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया गया है। वीडियो में कहा गया है, “जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तब से महंगाई आम जनता की कमर तोड़ रही है। खाद्यान्न वस्तुओं के मूल्यों में लगातार वृद्धि हो रही है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमत लगातार बढ़ रही है। मोदी सरकार महंगाई को नियंत्रण करने में विफल रही है। जनता महंगाई से त्रस्त है।”


कांग्रेस के हैंडल पर ट्वीट्स की बाढ़

पार्टी ने सरकार से बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की है। वीडियो में कहा गया है, “इस मुश्किल दौर में कांग्रेस देश के आम नागरिक के साथ है। देश के आम नागरिक के लिए कांग्रेस पार्टी की मांग है कि तेल और एलपीजी की बढ़ी कीमतें वापस लो, आम नागरिक को राहत तो। जुड़िए #SpeakUPAgainstPriceRise अभियान से। आप सभी सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव होकर या वीडियो बनाकर साझा करें और देश के आम नागरिक के हक में अपनी आवाज बुलंद करें।”

वहीं, कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किए जा रहे हैं। एक वीडियो ट्वीट करते हुए पार्टी ने कहा, “भाजपा की नाकाम नीतियों और भ्रष्ट नीयत के कारण बढ़ रही महंगाई के खिलाफ आज देश आवाज बुलंद करेगा।”

कांग्रेस पार्टी ने एक अन्य ट्वीट में बीजेपी को जनता पर बोझ करार दिया है। ट्वीट में लिखा गया है, “BJP = बर्डन जनता पार्टी ।” इसमें कहा गया है कि हम उनकी लूट के खिलाफ जितना जल्दी आवाज उठाएंगे, यह देश उतना ही बेहतर होगा।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, “मोदी सरकार में जनता झेल रही है महंगाई की मार। अब तो महंगाई बढ़ाना बंद करो सरकार।”अगले ट्वीट में कांग्रेस पार्टी ने कहा, “देश की जनता से हो रही लूट के खिलाफ हर देशवासी आवाज बुलंद करेगा।”

जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, “हमारे लोगों को असह्य क्षति और अकल्पनीय पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है।”एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि मोदी का मतलब ही है महंगाई।

एक और ट्वीट कहता है, “अच्छे दिनों का नारा लगाकर बुरे दिन और महंगे दिन लाने वाली सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद कीजिये।”

महंगाई को चुनावी मुद्दा बनाने के चक्कर में कांग्रेस
इस तरह हिंदी और अंग्रेजी में ट्वीट्स का सिलसिला बरकरार है। वैसे भी पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव है। इस कारण कांग्रेस पार्टी महंगाई को मुद्दा बनाकर अपना चुनावी हित साधने के चक्कर में है। अगर पार्टी के इस प्रयास से केंद्र सरकार दबाव में आ जाए तो जनता का भला ही होगा।

कीमत वृद्धि से जनता त्रस्त

ध्यान रहे कि 4 फरवरी से 1 मार्च तक एलपीजी के दाम चार बार बढ़े हैं। वहीं, पेट्रोल की कीमतें भी कई शहरों में 100 रुपये के पार कर गई। डीजल की कीमतों में भी वृद्धि हुई है। इतना ही नहीं, रेल टिकटों को भी महंगा कर दिया गया है। एक तरफ जब कोविड-19 महामारी के कारण नौकरियां छिन गई हैं,#SpeakUpAgainstPriceRise वेतन में कटौती हुई, रोजगार के अवसर घटे हैं तब जरूरी वस्तुओं एवं सेवाओं के महंगा होने का आम लोगों पर बहुत घातक असर हो रहा है

Author image viraj nama

मेरा नाम विराज नामा हैं मेरा माना है की टेक्नोलॉजी की जानकारी हर यक्ति को होनी सही क्योंकि टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी हैं मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी के बारे पड़ना और लिखने का शौक हैं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here