आधार कार्ड लोन 50,000 | Aadhar Card loan 50000′, कैसे ले जानिए पूरा प्रोसेस

आधार कार्ड लोन 50,000 (Aadhar Card loan 50000) तक कैसे ले? अगर आप भी आधार कार्ड की मदद से 50,000 रुपए तक का लोन लेना है। तो आप एक सही पोस्ट पढ़ रहे है क्योंकि हम पिछले दो वर्षों से लोगों की लोन लेने में मदद कर रहे हैं। अगर आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ लेते है। तो आपको लोन मिलने की सम्भावना काफी बढ़ जाएगी। अब बात करते है की आप बिना किसी बैंक की मदद आधार कार्ड से लोन कैसे ले सकते है। बता दें कि आज के समय में आप इंटरनेट की मदद से मिनिमम दस्तावेज़ की मदद से लोन लिया जा सकता है। वहीं आज हम आपको इस पोस्ट में मोबाइल App की मदद से लोन कैसे लिया जाता है। इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है। तो चलिए जानतें है आधार कार्ड लोन 50000 (50,000 loan on aadhar card) लेने का क्या है पूरा प्रोसेस:-

आधार कार्ड लोन 50,000 | बेस्ट ‘Aadhar card loan App’ 2022

आधार कार्ड लोन 50,000 तक आप इस मोबाइल ऐप की मदद से 50,000 यहाँ 100,000 तक का लोन आप ले सकतें है। आपको बता दें आज हम आपको Dhani App, TrueBalance के अलावा Mobikwik App से 50000 का लोन कैसे लिया जा सकता है। वही आप Dhani App की मदद से आप 500,000 लाख तक का लोन कैसे ले सकतें है इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएँगे।

आधार कार्ड लोन 50,000
आधार कार्ड लोन 50,000

मोबाइल App से आधार कार्ड पर 50000 का लोन कैसे मिलता है?

आधार कार्ड लोन 50,000 (Aadhaar card loan 50000) तक यहां उससे भी अधिक राशि का लोन आप आधार कार्ड की मदद से कैसे ले सकते हैं, जिसकी ब्याज दर भी काफी कम हो। भारत में Dhani App काफी पोपुलर है। यहां से लोग कुछ ही मिनटों में कम ब्याज दर में 500,000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं।
आपको बता दें की Dhani App से पर्सनल लोन (Personal loan) लेने से पहले आपको Dhani OneFreedom Card का आनलाइन Dhani App की मदद से अप्लाई करना होगा। Dhani App से पर्सनल लोन लेना चाहते है। तो आप आधार कार्ड का इस्तेमाल करके पेपर लैस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहाँ जानिए आधार कार्ड की मदद से 50000 का लोन कैसे ले:-

Dhani App
  • Dhani App के अंदर लॉगिन करें अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के द्वारा लॉगिन करे फिर अपने अकाउंट को OTP से वेरीफाई करें
  • मोबाइल ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करें और फिर उसके बाद ऐप के अंदर अपने मोबाइल नंबर और आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरीफाई करें.
  • फिर बाद में Dhani App को खोले हैं
  • फिर अपने धनी OneFreedom Card को एक्टिवेट करें आपको बता दें धनी का यह कार्ड OneFreedom Card एक वर्चुअल कार्ड होगा।
  • फिर आप इसका फिजिकल कार्ड को अप्लाई करें आप अपने इस कार्ड को अपने जरूरत के अनुसार इसका प्लान को चैन करें सकते हैं.
  • आपको बता दें Dhani App Onefreedom कार्ड के लिए आपको मंथली चार्ज Pay करना होगा.

इससे पहले आप धनी ऐप (Dhani App) से लोन के लिए आवेदन करे उससे पहले आपको धनी ऐप की सभी पॉलिसी को जरूर पढ़ ले क्योंकि अगर आप इनकी पॉलिसी को पूरी तरह से नहीं पढ़ते हैं। तो आप Dhani App से लोन ना ही ले क्योंकि अगर आप ऐसे ही इनकी पॉलिसी को बिना पढ़ें लोन ले लेते हैं। तो आपको आगे जाकर काफी परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि इन सभी ऑनलाइन लोन ऐप्स की hidden पॉलिसी भी होती है। इसलिए आप इनकी पॉलिसी को जरूर पढ़ लें।

यें पढ़े:- आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

TrueBalance App से मोबाइल से लोन कैसे ले?

true balance app

Truebalance App से भी अधिकतर लोग अपने मोबाइल की मदद से लोन लेते हैं। यह एक भारतीय ट्रस्ट ऐप है, यहां से लोग अपने जरूरत के अनुसार पर्सनल लोन ले सकते हैं और यहां पर आपको काफी कम समय में लोन अप्रूव्ड हो जाता हैं। इसके अलावा अगर आपका सिविल स्कोर काफी कम है तो आपको यहां पर लोन भी कम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें सिबिल स्कोर कैसे सुधारे 

अब बात करते हैं कि आप आधार कार्ड की मदद से 50,000 का लोन TrueBalance App से कैसे ले सकते हैं और इसका प्रोसेस क्या है।

यह भी पढ़ें 20,000 का लोन चाहिए | Loan for 20000 – कैसे ले जानिए पुरी डिटेल्स

TrueBalance App से आधार कार्ड लोन 50,000 लेने का यह हैं प्रोसेस:-

  • लोन लेने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में Truebalance App को डाउनलोड करें
  • Truebalance App से लोन लेने के लिए पहले आपको इन डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी, पैन कार्ड और आधार कार्ड
  • उसके बाद आपको Truebalance App पर अपना अकाउंट बना लेना हैं बेसिक जानकारी को सम्मिट करके
  • फिर आपको Truebalance App पर केवाईसी (KyC) करनी हैं. आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड से जो भी मोबाइल नंबर लिंक है वह मोबाइल नंबर आपके पास होना चाहिए क्योंकि उस पर आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा।
  • आपको जो ओटीपी प्राप्त हुई है उसकी मदद से अकाउंट वेरीफाई करें
  • Truebalance App आपसे एक डिजिटल सिग्नेचर भी मांगता है, तो आप उसे भी जरूर सबमिट करें

नोट:- आप जब भी ऑनलाइन या फिर किसी भी बैंक में लोन लेने के लिए अप्लाई करते है तो सबसे पहले आपको अपने सिविल स्कोर को भी जरूर चेक करें. इन सभी प्रोसेस को पूरा करने के बाद ही आप किसी भी समय TrueBalance App से लोन ले सकते हैं।

Mobikwik App से आधार कार्ड लोन 50,000 कैसे ले?

Mobikwik App से आधार कार्ड लोन 50,000 लेना काफी आसान है लोन लेने के लिए सबसे पहले Mobikwik ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करे अपने मोबाइल नंबर को सबमिट करे और आगें बढ़े उसके बाद फिर Complete KYC के बटन पर क्लिक करें

Mobikwik App
  • KYC को Complete करने के लिए आधार कार्ड पर क्लिक करें
  • उसके बाद आधार कार्ड की अधिकारिक UIDAI वेबसाइट खुलेगी वहाँ आप अपने आधार कार्ड डिटेल्स को भरे
  • उसके बाद Security Code डाल कर आगें बढ़े
  • उसके बाद फिर Request OTP बटन पर क्लिक करें
  • फिर आधार कार्ड रजिस्टर नंबर पर Receive OTP डाले और लोन के लिए आवेदन करें

आप भी Mobikwik App से 30,000 रु से 50,000 रु तक का लोन ले सकते है, इस लोन की मदद से आप Amazon, MakeMyTrip, MI, Realme, AJIO जैसी और भी कहीं E-Commerce Site से शोपिंग कर सकते है. आपके दुवारा Mobikwik App से लिए गए लोन को Repay 6-12 महीने का समय दिया जाता हैं।

नोट:- आप अपने मोबाइल फोन App से आधार कार्ड लोन 50,000 (Adhar Card loan 50000 in hindi) यहां उससे अधिक राशि का लोन ले सकते हैं, इसके लिए आपको इन सभी लोन ऐप की पॉलिसी को जरूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि जब भी आप इनके लोन को चुकाने का समय आता है. तो वह कंपनियां आप से वह काफी ज्यादा हिडन चार्ज लेती हैं। इसलिए आपको हमारी एक सलाह है कि आप जिस भी ऑनलाइन ऐप्स से लोन लेते हैं तो आप उन ऐप और उनकी कंपनी के बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही आप लोन के लिए अप्लाई करें।

यह भी पढ़ें