Post Office investment Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में करते हैं निवेश, एक साथ मिलेंगे 14 लाख…!

Post Office investment Scheme
Post Office investment Scheme

निवेश की बात। आज अगर हमें अपने पैसों को निवेश करना हैं तो पोस्ट ऑफिस की कहीं स्कीमों (Post Office investment Scheme) मोजुद है जिनकी मदद से हम अपने पैसों को निवेश कर सकते है। पोस्ट ऑफिस इन स्कीमों की खास बात यह है की पोस्ट ऑफिस की इन स्कीमों में आपको अच्छा खासा रिटर्न तो आपको मिलेगा, ही इसके अलावा आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस के एक ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसके अन्दर अगर आप ₹100 से प्रीतिदिन निवेश करना शुरू कर देते हैं तो आने वाले कुछ सालों में आपको 14 लाख रुपए का रिटर्न मिलेगा।

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीमें कौन कर सकता है निवेश

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में ग्राम सुगंलम ग्रामीण डाक जीवन बीमा खासकर ग्रामीण विकास के लिए बनाई गई है इसके अलावा आपको बता दें कि इस पोस्ट ऑफिस स्कीम में आपको रोजाना 95 रुपए की राशि को जमा करनी होगी उसके बाद आपको मैच्योरिटी पर आपको 14 लाख रुपए मिलेंगे।

पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम कैसे हो सकती है फायदामंद साबित

पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम निवेशकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं। बता दें कि पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में आपको मनी बैक की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इस सुविधा के मुताबिक आपने जितने भी पैसों को इस प्लान में निवेश किए हैं वह पैसे आपको वापस मिल जाएंगे।

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में कितने सालों के लिए करना होगा निवेश

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में आपको 15 से 20 सालों के लिए निवेश होगा। आपको बता दें कि आप ग्राम सुमंगल योजना की एक और खास बात यह है कि इस स्कीम से जुड़े बीमाधारक को मैच्योरिटी पर बोनस भी मिलता हैं।

इसके अलावा पोस्ट ऑफिस की इस योजना के पॉलिसीधारक की उम्र 19 वर्ष से 45 वर्ष के बीच की होनी चाहिए इसके अलावा इस स्कीम का फायदा भारत के किसी भी जगह में रह रहे व्यक्ति इस स्कीम का लाभ ले सकता है। इसके अलावा अगर आप आज से ही इस स्कीम मैं अपने पैसे को निवेश करना शुरू कर देते हैं तो 15 से 20 सालों के अंदर आपके पास 14 लाख रुपए जमा हो जाएंगे।