होम personal finance SBI KAVACH Personal Loan: कौन कर सकता है अप्लाई, क्या है SBI...

SBI KAVACH Personal Loan: कौन कर सकता है अप्लाई, क्या है SBI KAVACH Personal Loan: लेने का प्रोसेस, पूरी डिटेल जानिए 2 मिनट में

- Advertisement -

SBI KAVACH Personal Loan: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कोविड-19 के मरीजों के लिए ‘एसबीआई कवच पर्सनल‘ (SBI KAVACH Personal Loan) लोन की नई स्कीम को शुरू किया है, बता दें कि एसबीआई पर्सनल लोन को 11 जून 2021 को पेश किया गया है।

कौन ले सकता है एसबीआई कवच पर्सनल Loan ?

एसबीआई कवच पर्सनल लोन लेने (SBI KAVACH Personal Loan) के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा। अगर कोई भी व्यक्ति 1 अप्रैल 2021 को या उसके बाद कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाते हैं। लोन का लाभ बैंक ग्राहक उठा सकते हैं जिन्हें वेतन मिलता है, जिन्हें नहीं मिलता है वे भी और पेंशनभोगी भी इसका फायदा ले सकते हैं। बैंक ने स्पष्ट किया कि योजना के तहत COVID-19 से संबंधित चिकित्सा खर्चों के लिए पहले से किए गए खर्चों की Reimbursement भी दी जाएगी।SBI Kavach Personal Loan

एसबीआई कवच पर्सनल लोन:  कितना मिलेगा लोन, क्या है ब्याज दर

- Advertisement -

एसबीआई कवच पर्सनल लोन (SBI KAVACH Personal Loan) 5 लाख रुपये  तक का लोन दिया जा रहा है जिसमें आपको यह एक Personal Loan है Covid-19 जिसे 8.5 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से दिया जा रहा है। बता दें कि इस लोन की अवधि 5 वर्ष की है इसके अलावा इस लोन में आपको 3 महीने की मोहलत और दी जा रही है। इस लोन को आपको 60 महीने के अंदर ही इस लोन को 57 ईएमआई (EMI) में चुकाना होगा. बता दें कि जिसमें मोराटोरियम के दौरान लिया गया ब्याज भी शामिल होगा है।

एसबीआई कवच पर्सनल लोन की न्यूनतम लोन राशि कितनी है,

SBI के ‘KAVACH Personal Loan’ की न्यूनतम राशि कम से कम 25,000 रूप है, जबकि अधिकतम राशि 5 लाख रुपए तक का यह लोन ले सकते हो।

SBI का यह पर्सनल लोन कहां से मिलेगा लोन 

- Advertisement -

एसबीआई कवच पर्सनल’ लेने के लिए आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में जाने की आवश्यकता नहीं है आप इसे योनो एप से ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हो इसके लिए आपको अपनी या फिर आपके घर के सदस्य की कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी और आपकी बैंक डिटेल, पैन कार्ड, आधार कार्ड, या फिर वोटर आईडी, की भी जरूरत होगी, उसके बाद ही आप इस लोन को अप्लाई कर पाएंगे, अप्लाई करने के बाद एसबीआई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्टाफ आपकी डिटेल को वेरीफाई करेंगे और अगर सबकुछ आपकी डिटेल सही होगी. तो आपको यह लोन दिया जाएगा।

इस तरह की और भी न्यूज़ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post