Personal Loan: SBI 50,000 लोन | Sbi 50000 Loan – SBi Pre-Approved Personal Loan

अगर आप भी SBI खाताधारक है तो आपके लिए एक खुशखबरी है बता दें की SBI ने नए साल 2022 (SBI New Year offer 2022) के पहले महीने में ही अपने कस्टमर्स के लिए एक नई पर्सनल लोन स्कीम को launch किया है जिसका नाम SBI Pre-Approved Personal Loan है इस स्कीम के तहत आपको अपने ब्रांच में जाने की जरूरत नहीँ है आप अपनें YONO SBI की मदद से इस लोन को 24/7 किसी भी समय ले सकतें है आपको भी अगर एसबीआई पर्सनल लोन (SBI Personal loan) चहिए तो आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते है अगर आप एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन लेना चाहते है तो आप एसबीआई की अधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर लॉग इन भी कर सकते है आपको बता दें की SBI ने हाल ही में अपने अधिकारिक twitter अकाउंट पर एक ट्वीट करके SBI Pre-Approved Personal Loan के बारें में जानकारी को साझा किया है|

एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन से कितना लोन ले सकतें है? (SBI Pre-Approved Personal Loan)

SBi Personal Loan
img by Google

SBI Pre-Approved Personal Loan से आप कितना लोन ले सकते है इस बारे अभी तक कोई भी सीमा तय नहीं की गई है रिपोर्ट की मानें तो आप SBI Pre-Approved Personal Loan स्कीम के तहत आप 50,000 तक SBI Personal Loan ले सकतें है आपको बता दें SBI के इस Personal लोन की एक और खास बात यह है बैंक का कहना है एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन पर जीरो प्रोसेसिंग फीस है और ब्याज दर भी बहुत कम से कम 9.60 प्रीति वर्ष ही है अब बात करते है SBI Pre-Approved Personal Loan अप्लाई कैसे करें और यह लोन किन-किन एसबीआई के कस्टमर्स को लोन मिलेगा चलिए जानतें है.

ये भी पढ़ें ICICI Prudential Life Insurance 

लोन कुछ ही कस्टमर को मिलेगा

आपको बता दें कि एसबीआई का यह पर्सनल लोन बैंक के चुनिंदा लोगों को ही मिलेगा इसके लिए आपको किसी भी प्रिंटेड डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं है आप अपने Yono SBI App के माध्यम से ले सकते हैं इस लोन को लेने के लिए इच्छुक हैं, तो आपको सबसे पहले ये जानना होगा. क्या आप इस Personal Loan लेने के लिए योग्य हैं भी या नही. क्योंकि बैंक प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन (Pre-Approved Personal Loan) अपने चुनिंदा ग्राहकों को ही देते हैं. जानने लिए सबसे पहले आप अपनी SBI की नजदीकी ब्रांच पर विजिट करें, वहां पता करें कि आपको ऑफर का फायदा मिल रहा है या नहीं. कस्टमर्स घर बैठे इन डिटेल्स को निकाल सकते हैं. इसके लिए 567676 पर PAPL <Space> (एसबीआई सेविंग बैंक अकाउंट के आखिरी 4 अंक) पर मैसेज भेजे, जिसके बाद उन्हें डिटेल्स मिल जाएंगी. अगर आप इस लोन के लिए योग्य होते हैं तो आपके फोन पर एक मैसेज आएगा एसबीआई की तरफ से कांग्रेचुलेशन Pre-Approved Personal Loan आप इस लोन को लेने के लिए Eligible है।

ये भी पढ़ें SBI KAVACH Personal Loan

कैसे लें एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन

एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन को अप्लाई करने के लिए आपको अपनी ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है आप अपने एसबीआई की ऑफिशल ऐप से अप्लाई कर सकते हैं एसबीआई की इस प्रश्न लोन को अप्लाई करने के लिए आपको सबसे पहले SBI YONO App ओपन करें –

यह है पूरा प्रोसेस SBI Pre-Approved Personal Loan अप्लाई करने का

  • सबसे पहले SBI YONO App पर जाएं
  • उसके बाद Yono SBI App में लॉग इन करें
  • फिर आप App के ड्रॉप डाउन मेनू में Avail Now को सेलेक्ट करें
  • उसके बाद आप लोन अमाउंट और उसके टाइम पीरियड के बारे में लिखें 
  • फिर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उसे दर्ज करें
  • फिर कुछ समय के बाद खाते में लोन का पैसा क्रेडिट हो जाएगा.
  • ये भी पढ़ें आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

इस तरह आप अपने एसबीआई बैंक अकाउंट में बिना किसी डोकोमेंट के पर्सनल लोन ले सकते हैं अगर आपको लोन के लिए कोई भी प्रॉब्लम आए तो आप अपने एसबीआई ब्रांच में जाकर उस प्रॉब्लम को फिक्स कर सकते हैं एसबीआई प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप SBI की अधिकारिक वेबसाइट पर https://sbi.co.in/web/personal-banking/loans/personal-loans लॉग इन कर सकते हैं।

Share:

Related Posts