होम Tech Mi Air Charging: क्या हैं ? इस चार्जर का उपयोग आप कैसे...

Mi Air Charging: क्या हैं ? इस चार्जर का उपयोग आप कैसे कर सकेंगे

- Advertisement -

चाइनीज कंपनी Xiaomi ने मोबाइल फोन को चार्जर करने के लिए हाल ही में ‘Mi Air charge’ के बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी कम्पनी ने कहा वह एक ऐसे चार्जर पर काम कर रहे हैं. जिससे आप अपने मोबाइल फोन को यूएसबी केबल के बिना ही आप अपने मोबाइल फोन को चार्ज कर पाएंगे कंपनी का कहना हैं कि यह डिवाइस आप अपने घर में कहीं भी इसको रखकर आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर पाएंगे. कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस आपके स्मार्टफोन को 2 मीटर की दूरी से ही खुद कनेक्ट हो जाएगा।

Vivo Y51A भारत में इस फोन की कीमत, 5,000 mAh बैटरी ट्रिपल रियर कैमरा

- Advertisement -

 

Mi Air charge

- Advertisement -

इसके अलावा इस Air charge में तकनीकी Xiaomi ने एक चार्जर पाइल को तैयार किया हैं. जिसमें तकरीबन 144 वायरस एंटीना (Wireless Antenna) का उपयोग किया गया है.

‘Mi Air charge’ क्या हैं?

Mi Air charge क्या हैं

Mi Air charge: यह एक एयर चार्जर होगा हैं जिससे आप अपने मोबाइल फोन यहां किसी भी स्मार्ट डिवाइस को बिना यूएसबी केबल कनेक्ट किए अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हो आप जब भी अपने कमरे में कहीं भी बैठे हो वहीं से ही आप अपने मोबाइल फोन को चार्ज कर सकते हो यह कुछ ऐसा होगा. जैसे आप अपने मोबाइल फोन के हॉटस्पॉट को यूज करते हो ऐसी ही इसका भी यूज आप भविष्य में कर पाएंगे।

Xiaomi ‘Air Charging’ कैसे काम करेगा

- Advertisement -

एम आई (Mi) का एयर चार्ज (Air Charging) कैसे काम करेगा आपको बता दें कंपनी का कहना है कि Air Charging तकनीकी Xiaomi ने एक चार्जर पाइल को तैयार किया हैं. जिसमें तकरीबन 144 वायरस एंटीना (Wireless Antenna) का उपयोग किया गया है.आपको बता दें कि कंपनी का कहना है कि यह एयर चार्जर में एंटीना मिली मीटर वाइड वेव ट्रांसमिटर का उपयोग करते हैं.

 

Xiaomi Air Charging कैसे काम करेगा

आपको बता दें कि यह वेव स्मार्टफोन डिवाइस पर जाती है उसके बाद बीमफॉर्मिंग के मदद से व स्मार्ट फोन चार्ज होने लगता है। इस चार्जिंग की पाइल की मदद से मोबाइल फोन की लोकेशन का पता करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है इसके लिए इस चार्जिंग पाइल मैं 5 एंटीना का उपयोग किया गया है।

Mi Air Charging’ किन डिवाइस को चार्ज कर सकता है

Mi Air Charging कंपनी का कहना है की यह डिवाइस आने वाले टाइम में स्मार्टफोन, लैपटॉप, स्मार्टवॉच, कैमरा, और आपके घर के जितने भी प्रोडक्ट होंगे उनको भी यह सपोर्ट कर पाएगा. आपको बता दें कि यह एक साथ कई अलग-अलग स्मार्ट डिवाइस को सपोर्ट कर पाएगा जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन या किसी भी स्मार्ट डिवाइस को बड़ी आसानी से चार्ज कर सकते हो.

ये हैं टॉप 3 सैमसंग 5G मोबाइल कीमत , जानें इनकी कीमत और फीचर्स सबकुछ यहाँ पर

Mi Air Charging’ 5W का ही देगा सपोर्ट

कंपनी का कहना है कि यह Mi Air Charging’ 5W का ही देगा सपोर्ट यह एक डिवाइस को रीमोटली 5 वोल्ट का ही पावर दें सकेगा. कंपनी का कहना है की यह सेल्फ डेवलपड आइसोलेटेड चार्जिंग पिल यानी कि ( self-devloped isolated charging piles) के दुरी से तकरीबन 2 मीटर की दूरी के स्मार्ट डिवाइस को खुद ही कनेक्ट कर लेगा।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post