WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट ला रही है, जिसकी मदद से आप 2GB की फ़ाइलें को स्थानांतरित कर सकेंगे

whatsapp
WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट ला रही है, जिसकी मदद से आप 2GB आकार तक की फ़ाइलें को स्थानांतरित कर सकेंगे

WABetaInfo की रिपोर्ट किमाने तो WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट लाने ने जा रही है जिसकी मदद से आप 2GB की फाइल को साझा कर सकते है आपको बतादें WhatsApp का यह फीचर वर्तमान में बीटा में उपलब्ध है। इस फीचर को सबसे पहले iOS बीटा 22.7.0.76 अपडेट में देखा गया था। वहीं इस अपडेट से पता चलता है कि यूजर्स भविष्य में 2GB तक की फाइल को अपने दोस्तों को भेज सकेंगे। IOS 22.7.0.76 के लिए व्हाट्सएप बीटा चलाने वाले व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को यह कहते हुए संकेत मिल रहे हैं, “यह दस्तावेज़ बहुत बड़ा है। आप 2GB तक के दस्तावेज़ भेज सकते हैं।” व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 के लिए 2 जीबी की साइज लिमिट भी दिखाई गई है। लेकिन इस अपडेट से पहले सभी WhatsApp यूजर्स के लिए लिमिट 100MB है।

लिमिटेड iOS यूजर ही कर पा रहे यूज

रिपोर्ट और खबरों की मानें तो बहुत कम आईओएस (iOS) यूजर्स के साथ इस फीचर का परीक्षण किया जा रहा है. इस फीचर को दूसरे यूजर्स के लिए कब रोल आउट किया जाएगा इसकी कोई भी जानकारी WhatsApp के दुवारा समाने नहीं आई है। वहीं इस सुविधा का परीक्षण जल्दी किया जा रहा है, इसलिए हमें नहीं पता कि यह कब और किस स्थिर लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

व्हाट्सएप हाल ही में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को रोल आउट करना शुरू करता है आठ महीने के बीटा परीक्षण के बाद सभी के लिए. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन पर सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना चार उपकरणों पर एक साथ अपने व्हाट्सएप खाते का उपयोग करने की अनुमति देती है। यह फीचर इस महीने आईओएस यूजर्स के लिए कुछ सुधारों के साथ उपलब्ध होगा, वहीं एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अगले महीने मल्टी-डिवाइस सपोर्ट मिलने की उम्मीद की जा रहीं है।

यह भी पढ़ें-

Jio दे रहा है ये कमाल का ऑफर, तुरंत मिल जाता है इतना डेटा, यहाँ कैसे आप भी कुछ मिनटों ले सकते है लाभ

Apple मोबाइल 5G | iPhone के कौन से मोबाइल 5G नेट्वर्क को सपोर्ट करते है, आईफोन 5g कितने का है?

10000 तक मोबाइल Samsung | Samsung Moblie Under Rs. 10000