List of Best Web Series And Movies In India’ – With Story And Trailer - The Latest News of India

List of Best Web Series And Movies In India’ – With Story And Trailer

Best Web Series And Movies In India की मोस्ट पॉपुलर New web series List हिन्दी वेब सीरीज और मूवीस के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं जोकि इस महीने रिलीज होने वाली है.

वैसे तो हर महीने India में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर New Web Series और Movies Release होती हीं रहतीं हैं. लेकिन इस अगस्त के महीने में कुछ बेहतरीन मूवीज रिलीज होने वाली है

जिन्हें आप independent day 2021 के मौके पर भी कुछ मूवीज न्यू रिलीज हो रही है जिन्हें आप देख सकते हो जिसमें भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India) में अजय देवगन फिल्म में लीड रोल में नजर आने वाले हैं.

इस अगस्त के महीने में एक और देशभक्ति के रंग बिखेरते नजर आएंगी फिल्म शेरशाह फ़िल्में में आपको सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं चलिए, आपको विस्तार से बताते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर कौन सी फ़िल्म आने वाली है।

Disney+ Hotstar 

Bhuj: The Pride of India

Streaming on: August 13

भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया रिलीज़ से एक दिन पहले हमे सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह के एक दिन पहले 12 अगस्त को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होगी. इसके बाद 13 अगस्त को भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया रिलीज़ होगी। 

इस फ़िल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केल्कर, प्रणीता सुभाष और नोरा फतेही मुख्य भूमिका में दिखायी देने वाले हैं. आपको बता दें कि भुज फ़िल्म भारत-पाक के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज में हवाई पट्टी का निर्माण करने की अहम घटना पर आधारित है, 

इस फिल्म में हम देख पाएंगे कि भुज के पास के गांव की कई महिलाओं ने रातोंरात कैसे हवाई पट्टी का निर्माण किया था, ताकि भारतीय वायु सेना का विमान उतर सकें और उड़ान भर सकें यह फिल्म 15 अगस्त के मौके पर आपके लिए एक बेहतरीन फिल्म हो सकती है.


 Amazon Prime Video

Shershaah 

Streaming on: August 12

फिल्म शेरशाह 12 अगस्त को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी इस फिल्म में हमें मेन लीड रोल में नजर आने वाले हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा और फीमेल लीड रोल में कियारा आडवाणी नजर वाली है.

धर्मा प्रोडक्शंस के निर्देशन में बनी है और फ़िल्म का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है, आपको बता दें की यह फिल्म कारगिल युद्ध के हीरो और परमवीर चक्र विजेता विक्रम बत्रा की बायोपिक है।

Amazon Prime Video

Godzilla VS Kong

Streaming on: August 14

अमेज़न प्राइम वीडियो पर 14 अगस्त को एक और हॉलीवुड मूवी रिलीज हो रही है जिसका नाम है गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग आपको बता दें कि यह फिल्म अंग्रेजी के अलावा भारतीय भाषाओं में रिलीज हो रही है

हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी स्ट्रीम होगी। सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी फ़िल्म आपको बता दे कि यह फिल्म इस पैनडेमिक की सबसे कामयाब फ़िल्मों में से एक है।

Netflix

Navarasa 

Streaming on: August 6

Navarasa web Series नेटफ्लिक्स की अपकमिंग तमिल Anthology वेब सीरीज है जिसे लेकर आ रहे हैं मणि रत्नम आपको बता दें कि यह वेब सीरीज तमिल के अलावा हिंदी और कहीं अन्य भाषाओं में रिलीज होने वाली है,

इस वेब सीरीज में आपको छोटी-छोटी कहानियां देखने को मिलेगी. इस वेब सीरीज में 9 एपिसोड देखने को मिलेंगे।

Netflix

Hit & Run 

Streaming on: August 6

Hit & Run नेटफ्लिक्स की original अपकमिंग Thriller वेब सीरीज है इस वेब सीरीज की कहानी बेस्ट है एक ऐसे व्यक्ति पर जो अपनी पत्नी की मौत की मिस्ट्री को सॉल्व करना साथ है.


इस वेब मूवी का ट्रेलर काफी अमेजिंग है अगर आपको भी मिस्ट्री के रिलेटेड मूवीस और वेब सीरीज देखना पसंद है तो यह Netflix की Web Series आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

Theaters

The Suicide Squad 2 

Streaming on: August 6

The Suicide Squad 2 एक Upcoming सुपर हीरो Movie है इस मूवी का पहला पाठ 2017 में रिलीज हुआ था. जोकि काफी सक्सेसफुल रहा था। अब उसके बाद इसका पार्ट 2 आ रहा है.


आपको इस फिल्म में एक बार फिर नजर आएगा बेहतरीन एक्शन इसके साथ इस वेब सीरीज में आपको खतरनाक सुपर विलन भी देखने को मिलेंगे।

Netflix

The Kissing Booth 3

Streaming on: August 11

The Kissing Booth 3 यह Netflix की अपकमिंग वेब सीरीज है जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं, ‘विन्स मार्सेलो’ द किसिंग बूथ 3 इस वेब सीरीज का तीसरा Season होगा। इस वेब सीरीज का पहला पाठ 2018 में रिलीज हुआ था.


और इसका दूसरा पाठ 2020 में रिलीज हुआ था. इस फिल्म में आपको  एक बार फिर नजर आने वाले हैं जोई किंग, जोएल कोर्टनी, जैकब इलोर्डी, और भी एक्टर आपको इस फिल्म में नजर आने वालें है।

Disney+ Hotstar

What if 

Streaming on: August 11

What if यह फिल्म Marvel की Anthology Series वेब सीरीज है, इस सीरीज में आपको Marvel की पहली एनिमेटेड वेब सीरीज होगी। इस वेब सीरीज में वॉइस कास्ट है जिसमें कई एक्टर्स शामिल है इस सीरीज में Marvel की कहानी को एक नए अंदाज में आप देख पाएंगे।


HBO MAX

Titan Season 3

Streaming on: August 12

Titan Season 3 यह HBO MAX की अपकमिंग सुपर हीरो वेब सीरीज है अब तक इस वेब सीरीज के 2 सीजन रिलीज हो चुके है। और अब इसका सीजन 3 – 12 अगस्त को रिलीज़ होने वाला है। Titan Web Series बहुत ही Famous टेलीविजन वेब सीरीज है।


Zee5

Dial 100 

Streaming on: August 6

Dial 100  वेब सीरीज 6 अगस्त को रिलीज़ हो रही है Zee5 पर यह थ्रिलर फ़िल्म रिलीज हो रही है। रेंसिल डिसिल्वा निर्देशित फ़िल्म में मनोज बाजपेयी और नीना गुप्ता, साक्षी तंवर, मुख्य भूमिका में है

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

इस फ़िल्म में एक रात की कहानी दिखाया गया है। मनोज बाजपेयी ने इस फिल्म में पुलिस इमरजेंसी कॉल सेंटर के कर्मचारी की भूमिका निभाई हैं, जबकि नीना गुप्ता ग्रे शेड कैरेक्टर की भूमिका में है।

Free Guy

Free Guy 2021 की एक Upcoming Web Series है American Science वेब सीरीज एक्शन कॉमेडी फिल्म है जिसका निर्देशन शॉन लेवी ने किया है।

फिल्म की कहानी मैट लिबरमैन ने तथा पटकथा लिबरमैन और ज़ैक पेन ने लिखी है। रायन रेनॉल्ड्स, जोडी कोमर, जो कीरी, लील रेेल होअरी, उत्कर्ष अम्बुदकर और टाइका वाइटीटी ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

इस वेब सीरीज की रिलीज डेट को कई बार पोस्टपोन किया गया है इसलिए यह सीरीज इस महीने रिलीज होती है या फिर नहीं यह देखने वाली बात होगी।

Upcoming Web Series And Movies In August 2021 की लिस्ट आपको कैसी लगी अगर आप और भी कई नई Web Series और Movies के बारे में जानना है तो आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ सकते हो।

Share:
Photo of author

Asghar Ali

मेरा नाम विराज नामा हैं मेरा माना है की टेक्नोलॉजी की जानकारी हर यक्ति को होनी सही क्योंकि टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी हैं मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी के बारे पड़ना और लिखने का शौक हैं

Leave a Comment